टैबलेट स्मार्टफोन वितरण में कॉलेज बाधा

उत्तर प्रदेश सरकार सत्र 2021-22 में विश्वविद्यालय में दाखिला लेने वाले सभी छात्र-छात्राओं को टैबलेट और स्मार्टफोन देना चाहती है लेकिन कॉलेजों की लापरवाही छात्रों पर भारी पड़ रही है।

लखनऊ विश्वविद्यालय के निर्देशों के बावजूद डिग्री कॉलेज दाखिला लेने वाले छात्र-छात्राओं का ब्योरा नहीं भेज रहे हैं। विश्वविद्यालय की ओर से बुधवार को इन कॉलेजों को अल्टीमेटम जारी किया गया। विश्वविद्यालय ने साफ किया कि सभी कॉलेज 24 घंटे के अंदर, गुरुवार को शाम 5 बजे तक छात्रों से जुड़ी सूचनाएं उपलब्ध करा दें अन्यथा बच्चों को टैबलेट और स्मार्टफोन मिलना मुश्किल हो जाएगा। जिसके लिए संबंधित कॉलेज प्रशासन खुद जिम्मेदार होगा।

लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से बीते दिनों सभी कॉलेजों को अपने छात्र छात्राओं से जुड़ी सूचनाएं उपलब्ध कराने के दिशा निर्देश दिए गए थे। विश्वविद्यालय ने इसके लिए 15 नवंबर तक का समय भी दिया। लखनऊ, रायबरेली, सीतापुर, लखीमपुर खीरी और हरदोई के करीब 500 से ज्यादा कॉलेज विश्वविद्यालय से जुड़े हुए हैं। सूत्रों की मानें तो अभी तक करीब 60% कॉलेजों की ओर से सूचनाएं उपलब्ध नहीं कराई गई। विश्वविद्यालय ने बुधवार को इन सभी कॉलेज संचालकों को अल्टीमेटम जारी कर दिया।

source: Live hindustan

Similar Posts