लखनऊ विश्वविद्यालय आज जारी करेगा यूजी कोर्स के एलॉटमेंट रिजल्ट| डायरेक्ट लिंक|

लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा 10 कोर्स के काउंसलिंग प्रक्रिया 22 सितंबर से शुरू हुई थी जो 26 सितंबर तक चली थी जिसमें 8143 छात्रों ने भाग लिया था लखनऊ विश्वविद्यालय के ऑफिशल नोटिस में यह बताया गया कि अलॉटमेंट का जो रिजल्ट होगा वह 29 तारीख को जारी किया जाएगा छात्र लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन चॉइस के ऑप्शन पर क्लिक करके अपनी एलॉटमेंट रिजल्ट देख सकेंगे|

लखनऊ विश्वविद्यालय में स्नातक प्रवेश प्रक्रिया 2021-22 के अन्तर्गत शनिवार को विविध पाठ्यक्रमों में 8143 छात्र-छात्राओं ने च्वाइस फिल कर दी है। सबसे ज्यादा बीकॉम चार वर्षीय एवं बीकॉम आनर्स में 3710 अभ्यर्थियों ने च्वाइस फिल की है। इसके साथ ही बीजेएससी में 34, बीएससी एग्रीकल्चर में 234, बीसीए में 610, एलएलबी पांच वर्षीय पाठ्यक्रम में 1634, बीएलएड में 618, बीवीए-बीएफए में 343 एवं बीबीए पाठ्यक्रम के लिए 960 अभ्यर्थी में काउंसलिंग के अन्तर्गत च्वाइस फिलिंग प्रक्रिया पूरी की गई है।

इन पाठ्यक्रमों के लिए 29 तक भरें विकल्प

लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि दाखिले के लिए च्वाइस फिलिंग की प्रक्रिया अभी चल रही है. बीए चार वर्षीय, बीएससी गणित और बीएससी बायो के चार वर्षीय पाठ्यक्रमों के लिए विकल्प भरने की प्रक्रिया चल रही है. काउंसलिंग के अंतर्गत च्वाइस फिलिंग उन सभी अभ्यर्थियों को करनी हैं जिनका नाम और रैंक ओवरऑल ( प्रोविजनल) मेरिट लिस्ट में है.

29 सितम्बर तक आनलाइन काउन्सलिंग के अंतर्गत अभ्यर्थी को अपनी लागइन आईडी ( जो फार्म भरने के समय से उसे प्राप्त है) का प्रयोग करके कॉलेज एवं विश्वविद्यालय की एवं विषय च्वाइस फिलिंग अपनी प्रार्थमिकता (Preference) के आधार पर करनी होगी. च्वाइस फिलिंग के लिए सिर्फ वही आवेदक अर्ह हैं जिनका नाम ओवरऑल( प्रोविज़नल) मेरिट लिस्ट में है.

Similar Posts