लखनऊ विश्वविद्यालय में सीट कैंसिल कर दिया अब क्या करें|

कुछ ही घंटों में कैंसिल कर दी एलॉट हो चुकी सीट

-लखनऊ विश्वविद्यालय में इंटीग्रेटेड एलएलबी, बीसीए, बीकॉम ऑनर्स का मामला

-लखनऊ परिसर में ही सीट मिली, फिर रद्द हो गई

लखनऊ विश्वविद्यालय में दाखिले की प्रक्रिया राम भरोसे चल रही है। अभी तक हेल्पलाइन से छात्र परेशान थे कि शुक्रवार को दूसरी दिक्कत सामने आ गई। इंटीग्रेटेड एलएलबी, बीसीए और बीकॉम ऑनर्स में दाखिला लेने वाले कुछ अभ्यर्थियों को गुरुवार की शाम लखनऊ विवि परिसर में ही सीट एलॉट हुई लेकिन कुछ ही घंटों बाद कैंसिल कर दी गई। अब अभ्यर्थी समझ नहीं पा रहे हैं कि ये चक्कर क्या है।

पहला मामला एलएलबी फाइव ईयर में दाखिला लेने वाले एक छात्र का है। इसने गुरुवार की शाम साढ़े चार बजे लॉग-इन किया तो एलयू कैम्पस में ही सीट एलॉट हो चुकी थी और 25080 रुपए फीस जमा करने का मैसेज भी फ्लैश हो रहा था। इसके बाद छात्र ने शुक्रवार की दोपहर जब दोबारा चेक किया तो वहां लिखा था, ‘आप लॉग-इन नहीं कर सकते क्योंकि आपको कोई सीट एलॉट नहीं हुई है।’ इसी तरह बीकॉम ऑनर्स में काउंसलिंग कराने वाली छात्रा को लॉग-इन करने पर पहले बीकॉम ऑनर्स में लविवि कैम्पस में सीट एलॉट होने और 28080 रुपए फीस जमा करने का मैसेज दिखा और कुछ ही घंटों बाद उसे भी वही संदेश मिला कि, ‘आप लॉग-इन नहीं कर सकते क्योंकि आपको कोई सीट एलॉट नहीं हुई है।’ इसी तरह के मामले बीसीए में भी सामने आए हैं। छात्र परेशान हैं कि ऐसा क्यों हुआ और अब उन्हें सीट दोबारा मिलेगी या नहीं।

ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट प्रमाणित न होने से हुई दिक्कत: डॉ. दुर्गेश

मामले में लखनऊ विवि के प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव का कहना है कि कई ऐसे अभ्यर्थी हैं जिन्होंने ईडब्ल्यूएस के अंतर्गत आवेदन किया था। प्रवेश परीक्षा के मेरिट में भी आ गए हैं और ऑनलाइन काउंसलिंग में सीट एलॉट हो गई लेकिन जब प्रमाण पत्र जांचे गए तो पता चला कि इन अभ्यर्थियों ने अपना ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट वेरिफाई नहीं कराया है। इसीलिए इनकी सीट रद्द कर दी गई है। ऐसे सभी अभ्यर्थियों को मैसेज भेजकर रविवार को 11 बजे बुलाया गया है कि वे आकर अपना ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट वेरिफाई करा लें, उसके बाद सीट एलॉट हो जाएगी। किसी बच्चे का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा।

ADD:

Office of the Admissions

University of Lucknow

2nd Floor, CPMT Building Email:luadmission2021@gmail.com

source: Live Hindustan

Similar Posts