लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय अपने 2 साल का कार्यकाल पूर्ण होने पर छात्रों को देंगे बड़ी सौगात|

आज से छात्रों के लिए शुरू होंगी कई सुविधाएं

लखनऊ : लखनऊ विश्वविद्यालय (लवि) में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को गुरुवार से कई सुविधाओं का लाभ मिलेगा। इनमें आधुनिक छात्र सुविधा केंद्र, विभागों तक आने-जाने के लिए पांच ई-रिक्शा और नए परिसर में बास्केट बाल कोट शामिल हैं। कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय इन सुविधाओं का लोकार्पण करने के साथ-साथ अपने कार्यकाल के दो साल पूरे होने पर उपलब्धियों और नई योजनाओं की जानकारी देंगे।

अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. पूनम टंडन ने बताया कि सीपीएमटी भवन का नाम बदलकर मैत्री भवन किया जाएगा। इसमें छात्र सुविधा केंद्र बनाया गया है, जिसमें छात्रवृत्ति, एडमिशन, हास्टल सहित विद्यार्थियों की हर समस्या का समाधान होगा।

साथ ही उनके बैठने के लिए फर्नीचर, वाईफाई, पीने का पानी आदि की भी सुविधा रहेगी।

दो साल में विश्वविद्यालय को मिलीं कई उपलब्धियां

कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय गुरुवार को अपने कार्यकाल के दो साल पूरे करेंगे । इस दौरान उनके कार्यकाल में विश्वविद्यालय ने कई उपलब्धियां हासिल की। उनके कार्यकाल में देश के पहले विश्वविद्यालय के रूप में लवि ने सबसे पहले अपने यहां परास्नातक में नई शिक्षा नीति लागू की । 111 शिक्षकों के प्रमोशन, छात्रावासों को सुविधाओं से लैस करने, शिक्षकों के खाली पदों पर भर्ती, नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क रैंकिंग में जगह बनाने सहित कई उपलब्धियां हासिल हुई। इसके अलावा नए पीएचडी आर्डिनेंस, पार्ट टाइम पीएचडी, तीन छात्रवृत्ति, जिम, हैप्पीनेस लैब, पाठ्यक्रमों के नवीनीकरण से लेकर योग संस्थान भी खोले गए।

Similar Posts