एलयू में एडमिशन के लिए छात्र विश्वविद्यालय के मोबाइल ऐप से भी छात्र कर सकते हैं आवेदन!

लखनऊ विश्वविद्यालय और इसके 545 संबद्ध कॉलेजों में स्नातक पाठ्यक्रम के लिए प्रवेश प्रक्रिया 2 अप्रैल से शुरू होगी। छात्र लखनऊ विश्वविद्यालय के मोबाइल एप्लिकेशन को डाउनलोड करके प्रवेश संबंधी सभी सूचनाओं के बारे में अपडेट रह सकती हैं, जो एंड्रॉइड और आईफोन दोनों के लिए उपलब्ध है।

खुलेगा ऑनलाइन आवेदन-

19 स्नातक नियमित और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 2 अप्रैल से आवेदन फॉर्म और आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 मई है।

बीए, बीएससी, बीकॉम, बीकॉम (ऑनर्स), एलएलबी (एकीकृत 5 साल) बीएससी, बीवीओसी, बीएफए, बीसीए, बीबीए, बीबीए (आईबी)। बीबीए (एमएस), बीबीए (पर्यटन), बीईईडी, बीएससी (गणित और जीव विज्ञान), बीएससी (कृषि-कृषि), बीए/बीएससी (योग), प्राकृतिक चिकित्सा और योग विज्ञान में स्नातक और बीजेएमसी (केवल ऑफ-रेड) कॉलेजों में) ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा।

एलयू के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार ने कहा, “प्रवेश प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी और छात्रों को किसी भी प्रवेश के लिए परिसर में आने की आवश्यकता नहीं है। पिछले साल की तरह, एलयू द्वारा पेश किए गए यूजी पाठ्यक्रम नई शिक्षा नीति 2020 के अनुरूप नृत्य में हैं। उन्होंने कहा कि आवेदन फॉर्म एलयू वेबसाइट Ikouniv.ac.in पर जाकर या एलयू मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से भरे जा सकते हैं। प्रवेश अपडेट प्राप्त करने के अलावा, उम्मीदवार अपने यूजी आवेदन पत्र को भरने के लिए भी ऐप का उपयोग कर सकते हैं, “डायरेक्ट टोर यूनिवर्सिटी डेटा रिसोर्स सेंटर प्रोफेसर अनिल मिश्रा ने कहा। पिछले वर्ष की तरह, सामान्य और ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये होगा।

Similar Posts