पढ़ाई के साथ प्लेसमेंट में क्यों आगे है लखनऊ विश्वविद्यालय!

लखनऊ विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं का भविष्य सुनहरा हो रहा है. किसी भी शिक्षण संस्थान के लिए यह गौरव की बात होती है, जब उसके यहां पढ़ने वाले छात्र छात्राओं सफल होते हैं. जब उन्हें किसी अच्छे कंपनी के द्वारा चुनकर प्लेसमेंट के माध्यम से उनको नौकरी मिलती है तो किसी भी शिक्षण संस्थान के लिए एक बड़ी सफलता से कम नहीं होता है.

उसी तरह धीरे-धीरे लखनऊ विश्वविद्यालय में भी इंजीनियरिंग के साथ हो या मैनेजमेंट यहां पर अन्य संकाय के छात्र छात्राएं. धीरे-धीरे ही सही लेकिन अब लखनऊ विश्वविद्यालय एक सरकारी राज्य के विश्वविद्यालय है और उसके साथ ही अब इस विश्वविद्यालय में भी विद्यार्थियों को अच्छा खासा प्लेसमेंट मिल रहा है और पैकेज भी उन्हें ठीक-ठाक कंपनियां दे रही हैं.अब लगातार खबरें लखनऊ विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट एंड ट्रेडिंग से मिलती है कि विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं का केंपस सिलेक्शन हो रहा है. अगर हम बात करें छात्र-छात्राओं की तो उन्हें पैकेज भी साथ में अच्छा लग रहा है और कंपनी पर बढ़िया हो रहे हैं.विस्तार में छात्र-छात्राओं की बात करी कि लखनऊ विश्वविद्यालय के माध्यम से केंपस प्लेसमेंट मिल रहा है. अभी हाल ही में विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग कि 3 छात्रों का प्लेसमेंट हुआ है इसमें सिद्धार्थ सिंह का प्रोजेक्ट इंजीनियर के पद पर, रोहित कुमार और रोहित कुमार पाल का ग्रैजुएट ट्रेनी इंजीनियर की पोस्ट पर नौकरी मिली है.प्लेसमेंट सेल के तरफ से बताया गया है कि इन छात्रों को लगभग 6.5 लाख प्रतिवर्ष का पैकेज कंपनी ने दिया है.उसके बाद अभी हाल ही में प्लैनेट स्पार्क नाम की एक कंपनी में मैनेजमेंट के छात्र छात्राओं काफी प्लेसमेंट हुआ है. जिसमें बीबीए के अभिषेक मिश्रा और पंखुड़ी पांडे, श्रेया भारद्वाज एमबीएसए से .अभी हाल ही में बैच 2022 के देवाशीष कुमार बी टेक से, गौरव त्रिपाठी और चित्रांशु शर्मा बीसीए से सभी छात्रों का विश्वविद्यालय की तरफ से Appventurez नाम की एक कंपनी में प्लेसमेंट हुआ है.

ऐसी बहुत सी कंपनी है जिसमें लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं का प्लेसमेंट हुआ है. जिसमें कुछ अहम कंपनियां है जैसे कि कोलाबेरा, इंफोसिस, टाटा कंसल्टेंसी, टीसीएस, विप्रो, deloitte, टाटा महिंद्रा, एचसीएल, आईबीएम, बिर्लासोफ्ट जैसी और भी कंपनियां है जो लखनऊ विश्वविद्यालय में आकर यूनिवर्सिटी के छात्र छात्राओं को अपने हर काम करने का मौका दे रहे हैं उनकी कैंपस प्लेसमेंट के माध्यम से छात्रों को नई भविष्य की ओर ले जा रही है.

Similar Posts