मार्च के प्रथम सप्ताह में एलएलबी तीन और पांच वर्षीय प्रथम सेमेस्टर परीक्षाएं मार्च के पहले सप्ताह में होंगे!

एलएलबी के इंटरनल असेसमेंट फरवरी में

लखनऊ विश्वविद्यालय ने एलएलबी तीन और पांच वर्षीय पाठ्यक्रम के प्रथम सेमेस्टर के इंटरनल असेसमेंट (आंतरिक मूल्यांकन) की परीक्षाओं की तिथियां तय कर दी हैं। ये परीक्षाएं 17 से 22 फरवरी के बीच आयोजित की जाएंगी। इस संबंध में विधि संकाय के अधिष्ठाता एवं विभागाध्यक्ष प्रो. सीपी सिंह ने छात्र-छात्राओं को नोटिस जारी कर सूचित कर दिया है।

उन्होंने बताया कि प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं मार्च के पहले सप्ताह में कराने की योजना है ताकि होली से पहले ये सम्पन्न हो जाएं। जल्द ही इसका शेड्यूल तय किया जाएगा। दूसरी ओर एलएलबी तीन, पांच वर्षीय, एलएलएम व पीएचडी की ऑफलाइन कक्षाएं भी पूर्व निर्धारित समय सारिणी के अनुसार शुरू करा दी गई हैं।

लखनऊ विश्वविद्यालय में बीए ऑनर्स पॉलिटिकल साइंस की सेमेस्टर परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी हो गया है। तीसरे और पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाएं 18 फरवरी से होंगी। इससे पहले बीए ऑनर्स इंग्लिश हिन्दी इकोनॉमिक्स व एआईएच की परीक्षाओं की तिथियां जारी की गई थीं।

बीए ऑनर्स पॉलिटिकल साइंस तीसरे व पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाएं 18 फरवरी से चार मार्च तक होंगी। परीक्षाओं का समय सुबह 09 से दोपहर 12 बजे तक रहेगा। विद्यार्थी इसका विस्तृत कार्यक्रम विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर देख सकते हैं।

विषयवार परीक्षाओं की तिथियां-

बीए ऑनर्स पॉलिटिकल साइंस पांचवां सेमेस्टर :

18 फरवरी- एंशिएंट इंडियन पॉलिटिकल थॉट

21 फरवरी- प्रिंसिपल्स ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेट- 1

24 फरवरी- स्टेट पॉलिटिक्स

26 फरवरी- फॉरेन पॉलिसी ऑफ मेजर पावर्स

02 मार्च- कंटेम्पररी पॉलिटिकल आइडियाज एंड आइडियोलाजिस-1

बीए आनर्स पालिटिकल साइंस तीसरा सेमेस्टर :

19 फरवरी- वेस्टर्न पॉलिटिकल थाट-2

22 फरवरी- कॉन्स्टीट्यूशनल गवर्नमेंट एंड डेमोक्रेसी इन इंडिया-2

25 फरवरी- कम्पेरेटिव पॉलिटिक्स-1

28 फरवरी- इंटरनेशनल पॉलिटिक्स-1

04 मार्च- इंटरनेशनल आर्गेनाइजेशन-1

Similar Posts