रैगिंग फ्री लखनऊ विश्वविद्यालय कैंपस गुलजार हुआ लखनऊ विश्वविद्यालय !

नए छात्र छात्राओं से इन दिनों लखनऊ विश्वविद्यालय का परिसर गुलजार है. लंबे वक्त बाद लखनऊ विश्वविद्यालय में रौनक नजर आ रही है.

लखनऊ विश्वविद्यालय में दाखिले से जुड़ी इस साल की सभी प्रक्रियाएं पूरी होने के साथ नए सत्र का आगाज भी हो चुका है. सभी कोर्स में नए छात्र-छात्राएं आने भी लगे हैं. नए छात्र छात्राओं से इन दिनों लखनऊ विश्वविद्यालय का परिसर गुलजार है. लंबे वक्त बाद लखनऊ विश्वविद्यालय में रौनक नजर आ रही है.

यूं तो उत्तर प्रदेश हो या दूसरे राज्य सभी के ज्यादातर छात्र-छात्राओं का एक सपना होता है कि नवाबों के शहर में बने ऐतिहासिक लखनऊ विश्वविद्यालय में दाखिला लेकर पढ़ें. इस विश्वविद्यालय ने देश को कई बड़े नेता, अभिनेता, कलाकार और सिंगर दिए हैं. लेकिन यह क्रेज तब और भी दोगुना हो गया जब से विश्वविद्यालय को इसी साल National Assessment and Accreditation Council (NAAC) की ओर से A प्लस-प्लस की ग्रेडिंग मिली.

इस ग्रेडिंग के मिलने के बाद से लखनऊ विश्वविद्यालय की चर्चा देश भर में शुरू हो गई है. लखनऊ विश्वविद्यालय वर्तमान में देश के टॉप विश्वविद्यालयों में शामिल है. इसके अलावा कई बड़ी कम्पनियां यहां के छात्रों को अच्छे पैकेज पर जॉब भी दे रही हैं. यही वजह है कि यहां पर दाखिला लेने के लिए इस बार ज्यादा क्रेज छात्र-छात्राओं में नजर आया.

छात्र बोले रैगिंग फ्री है परिसर

हरदोई के छात्र आदित्य ने बताया कि लखनऊ विश्वविद्यालय में जो पुराने छात्र छात्राएं हैं वो नए छात्र छात्राओं से अच्छा व्यवहार कर रहे हैं. कैंपस रैगिंग फ्री है. यहां की हरियाली और ऐतिहासिक बिल्डिंग छात्र छात्राओं को बहुत आकर्षित कर रही है. छात्र अनमोल रस्तोगी ने बताया कि लखनऊ विश्वविद्यालय देश के टॉप विश्वविद्यालयों में शामिल है. यहां पर दाखिला मिलने से वो बेहद खुश हैं और अभी क्योंकि शुरुआती दौर है तो ज्यादा दोस्त नहीं बन पाए हैं लेकिन जल्द ही दोस्ती भी हो जाएगी.

NC: news18

Similar Posts