लखनऊ यूनिवर्सिटी में बीटेक, बीफार्मा और एमसीए कोर्सेस मिलेगा डायरेक्ट ऐडमिशन|

लखनऊ यूनिवर्सिटी, एकेटीयू (AKTU) की यूपीसीईटी काउंसलिंग पूरी होने के बाद बची हुई सीटों पर अब स्पॉट काउंसलिंग का आयोजन करेगी. इस काउंसलिंग के माध्यम से बीटेक, बीफार्मा और एमसीए कोर्सेस की बची सीटें भरी जाएंगी. ये काउंसलिंग 26 नवंबर 2021 से शुरू होगी.

इन सीटों पर स्पॉट काउसलिंग होनी है लेकिन इसके लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं. इसलिए अगर आप भी इच्छुक हों तो यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

ऐसे करें अप्लाई –

बीटेक, बीफार्मा और एमसीए कोर्स में एडमिशन के लिए कैंडिडेट्स को ऑनलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन करने के लिए लखनऊ यूनिवर्सिटी की ऑफीशियल वेबसाइट पर जाएं जिसका पता है – www.lkouniv.ac.in

आप जब आवेदन फॉर्म भरेंगे तो आपको इसके लिए तय शुल्क भी जमा करना होगा. इन कोर्सेस की काउंसलिंग में भाग लेने के लिए आपको 500 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा. यहां ये भी बताना जरूरी हो जाता है कि बीटेक, बीफार्मा और एमसीए कोर्सेस में एडमिशन के लिए स्पॉट काउंसलिंग के लिए आवेदन 22 नवंबर 2022 तक ही किए जा सकते हैं.

किस कोर्स में कितनी सीटें –

बीटेक:

सिविल – 6 सीटें
सीएस – 120 सीटें
इलक्ट्रिकल – 60 सीटें
इलेक्ट्रॉनिक – 6 सीटें
मैकेनिकल – 60 सीटें
आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस – 60 सीटें
एमसीए – 30 सीटें
बीफार्मा – 100 सीटें
काउंसलिंग प्रॉसेस के बारे में डिटेल में जानकारी पाने के लिए लखनऊ यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. यहां आपको लेटेस्ट अपडेट्स का पता चल जाएगा.

Source: Abp News

Similar Posts