शिया पीजी कालेज में 16 नवंबर को बड़े स्तर पर रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है।

लखनऊ के शिया पीजी कालेज में 16 को वृहद स्तर पर लगेगा रोजगार मेला, पांच हजार छात्र-छात्राओं को मिलेगी नौकरी!

नौकरी का इंतजार कर रहे छात्र व छात्राओं के लिए एक अच्छी खबर है। लखनऊ विश्वविद्यालय से सम्बद्ध शिया पीजी कालेज में 16 नवंबर को बड़े स्तर पर रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है। क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के सहयोग से लगने वाले इस रोजगार मेले में करीब 50 कंपनियां छात्र व छात्राओं को जाब आफर देने के लिए मौजूद रहेंगी। इसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं।

शिया पीजी कालेज के प्राचार्य प्रो. एस शबीहे रजा बाकरी ने बताया कि रोजगार मेले में कालेज के साथ पूरे जिले के अन्य शैक्षणिक संस्थानों के भी छात्र-छात्राओं को प्रतिभाग करने का मौका मिलेगा। परिसर में इसे लगाए जाने की सहमति सेवायोजन कार्यालय में भेज दी गई है। सहायक निदेशक सेवायोजन अरुण कुमार भारती ने बताया कि अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्र में रोजगार मेला लगाने के लिए शिया पीजी कालेज परिसर का चयन किया गया है।

पांच हजार छात्र-छात्राओं को नौकरी उपलब्ध कराने का लक्ष्य : मेले में करीब 50 कंपनियां जाब आफर के लिए आएंगी। सेवायोजन के पोर्टल पर कंपनियों ने पंजीकरण भी कराया है। इस रोजगार मेले में आइटीआइ, आइटीसी और प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन के सहयोग से भी कंपनियां आएंगी। करीब पांच हजार छात्र-छात्राओं को नौकरी के अवसर उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है। इस संबंध में विस्तृत जानकारी सेवायोजन के पोर्टल sewayojan.up.nic.in के माध्यम से प्राप्त की जा सकती है।

सुबह 10 बजे से लगेगा रोजगार मेला : शिया पीजी कालेज में 16 नवंबर को सुबह 10 बजे से रोजगार मेले की शुरुआत होगी। इसमें जाब के लिए आने वाले छात्र-छात्राओं को अपने सभी मूल अभिलेख और फोटोकापी लेकर आना अनिवार्य होगा। कंपनियों के प्रतिनिधि प्रक्रिया पूरी कर परिणाम जारी करेंगे।

Similar Posts