सेमेस्टर परीक्षा मे 120 MCQ का विकल्प देने की मांग!

लखनऊ विश्वविद्यालय सहयुक्त महाविद्यालय शिक्षक संघ (लुआक्टा) ने 29 जुलाई से शुरू होने वाली स्नातक चौथे व छठे सेमेस्टर की परीक्षाओं में विद्यार्थियों को 120 प्रश्नों का विकल्प देने की मांग उठाई है। गुरुवार को इस संबंध में कुलसचिव प्रो. आलोक कुमार राय को पत्र लिखा है।

लुआक्टा अध्यक्ष डा. मनोज पांडेय व महामंत्री डा. अंशू केडिया ने बताया कि लखनऊ विश्वविद्यालय के स्नातक चौथे व छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं बहुविकल्पीय प्रश्नों के आधार पर आयोजित होंगी। इसकी स्कीम भी जारी हो चुकी है। इन परीक्षाओं से प्राप्त प्राप्तांक कई विश्वविद्यालयों में आगे पीजी कक्षाओं एवं अन्य विभिन्न

प्रतियोगिताओं में प्रवेश का आधार बन की जाए। सकते हैं। लवि ने इस परीक्षाओं में 80 बहु विकल्पीय प्रश्न रखे हैं। सभी प्रश्न का उत्तर देना भी अनिवार्य है। इससे प्राप्तांक प्रभावित होंगे। उन्होंने बताया कि बीते 13 मई को लुआक्टा ने बैठक कर इस मुद्दे पर कुलपति से बात की थी, जिस पर सकारात्मक पहल का आश्वासन भी दिया गया था। लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं हो पाया है। जबकि 29 जुलाई से परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी। इसलिए 120 प्रश्नों में से 80 का उत्तर दिए जाने की व्यवस्था लागू किए जाए!

Similar Posts