आज का दिन लखनऊ विश्वविद्यालय के खास!

लखनऊ विश्वविद्यालय में आज NAAC टीम

आज यानी 21 जून जुलाई 2022 से लखनऊ विश्वविद्यालय में नैक मूल्यांकन की टीम लखनऊ विश्वविद्यालय का दौरा करने आ रही है. जिसमें की लखनऊ विश्वविद्यालय का नैक टीम मूल्यांकन करके उसे ग्रेडिंग देगी।लखनऊ विश्वविद्यालय के तरफ तरफ से नैक टीम के दौरे को लेकर तैयारियां काफी महीनों से चल रही थी. काफी दिनों से चल रही तैयारियों के बाद आखिरकार वो दिन आ ही गया, जब नैक की टीम लखनऊ विश्वविद्यालय में पहुंच गई है और विश्वविद्यालय का मूल्यांकन आज यानी 21 जुलाई से शुरू हो रहा है.

टीम के स्वागत को लेकर विश्वविद्यालय पूरी तरीके से अपनी तैयारियां कर चुका है इसमें 20 जुलाई को लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक राय जी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके दो फोटो पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय ने नैक टीम के सदस्यों का स्वागत रेड कारपेट से करनें जा रहा है।आपको यह आप ही बता दें कि आज से जो मूल्यांकन विश्वविद्यालय में शुरू होने जा रहा है, उसमें लगभग 8 सदस्य आ रहे हैं‌ और यह मूल्यांकन 3 दिनों तक चलेगा।

नैक टीम के दौरे को लेकर विश्वविद्यालय में कई तरह के बदलाव और तैयारियां की गई हैं जिसमें कि विश्वविद्यालय की ओर से टीचर की हाजिरी के लिए बायोमेट्रिक सिस्टम लगाया गया है साथ ही यूनिवर्सिटी के सभी हॉस्टल में छात्र छात्राओं के लिए सुविधा मुहैया कराई गई है पूरे विश्वविद्यालय पर सुंदर बनाया गया है।

Similar Posts