एलयू अपना परीक्षा कार्यक्रम बीएड एंट्रेंस के कारण बदलेगा|

उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 2021 की प्रवेश परीक्षा 30 जुलाई को प्रस्तावित है। जबकि 30 जुलाई को ही एलयू की सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षा के अन्तर्गत यूजी और पीजी के कई प्रश्न पत्रों की परीक्षाएं प्रस्तावित हैं। जिनमें बड़ी संख्या में ऐसे छात्र है जिन्होंने बीएड प्रवेश परीक्षा 2021 के लिए भी आवेदन कर रखा है।

अब छात्रों की दुविधा को देखते हुए और शासन के निर्देश परविवि ने अपना परीक्षा कार्यक्रम बदलने का निर्णय लेते हुए 30 जुलाई को भी परीक्षा नहीं क का फैसला किया है। कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने कहा कि 30 जुलाई को कोई परीक्षा नहीं होगी। परीक्षा नियंत्रक एम सक्सेना ने बताया कि 30 जुलाई को प्रस्तावित प्रश्न पत्र संशोधित तिथि में आयोजित किया जाएगा। शनिवार को विश्वविद्यालय की ओर से संशोधित परीक्षा परिणाम जारी होगा। 16 जुलाई से प्रवेश पत्र करें डाउनलोड

उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 2021 की राज्य समन्वयक प्रो. अमिता बाजपेयी ने बताया कि 30 जुलाई को होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए अभ्यर्थी 16 जुलाई से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि प्रवेश परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली सुबह 9 से 12 में अभ्यर्थियों का सामान्य ज्ञान और भाषा सम्बंधी ज्ञान की परीक्षा होगी।

वहीं दूसरी पाली में दोपहर 2 से 5 बजे सामान्य मानसिक योग्यता एवं विषय सम्बंधी ज्ञान की परीक्षा होगी। प्रत्येक प्रश्न पत्र 100 अंकों का होगा और प्रत्येक प्रश्न के लिए 2 अंक निर्धारित किए गए हैं।

News Source:Hindustan

Similar Posts