लखनऊ के इन कालेजों में खाली सीटों पर सीधे मिलेगा प्रवेश, यहां चेक करें डिटेल

राजधानी के कई सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में भी सीटें नहीं भर पाई हैं। ऐसे में कालेजों ने एक बार फिर स्नातक व परास्नातक में खाली सीटों पर प्रवेश का मौका दिया है। शुक्रवार को कई कालेजों ने खाली सीटों का ब्योरा भी जारी किया। 

कालीचरण पीजी कालेज, चौक: यहां एमकाम, एमकाम एप्लाइड, एमए सोशियोलाजी, एमए हिन्दी और एमए एजुकेशन में कुछ सीटें खाली हैं। कालेज के प्राचार्य प्रो. चंद्र मोहन उपाध्याय ने बताया कि इन सीटों पर अभी प्रवेश दिए जा रहे हैं। अभ्यर्थी कालेज से संपर्क कर सकते हैं।  

एपी सेन मेमोरियल गल्र्स कालेज चारबाग: बीए, बीकाम से लेकर एम समाजशास्त्र व एमए हिन्दी के प्रथम सेमेस्टर में सीटें खाली हैं। प्राचार्या डा. रचना श्रीवास्तव ने बताया कि जिन छात्राओं को प्रवेश लेना है, वे तत्काल कालेज से प्रवेश फार्म लेकर प्रवेश ले लें। जिससे उन्हें भी सरकार की मुफ्त स्मार्ट फोन एवं टेबलेट योजना व छात्रवृत्ति का लाभ मिल सके।

शिया पीजी कालेज: संस्थान में काउंसलिंग की प्रवेश प्रक्रिया काफी देर से शुरू हुई थी। यहां स्नातक की सीटें भर चुकी हैं। सिर्फ परास्नातक के कुछ कोर्सों में दाखिले का मौका है। प्रवक्ता डा. प्रदीप शर्मा ने बताया कि अभी एमए समाजशास्त्र में 20 सीटें, एमए उर्दू 10, एमजेएमसी 10 और एमएससी जूलाजी में पांच सीटें खाली हैं। इनमें प्रवेश का मौका है। जिनका नाम मेरिट में है उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी।

Similar Posts