शुल्क जमा नहीं करने वाले स्मार्ट फोन योजना से छूट जाएंगे

लखनऊ विश्वविद्यालय ने सत्र 2021-22 में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को 18 नवम्बर तक यूडीआरसी पोर्टल पर लॉगिन कर फीस जमा करने का मौका दिया। कुलसचिव डा. विनोद कुमार सिंह ने आदेश जारी करते हुए कहा कि युवाओं को टैबलेट-स्मार्ट फोन प्रस्तावित है। यह योजना विश्वविद्यालय एवं सहयुक्त महाविद्यालय में सत्र 2021-22 में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए प्रस्तावित है।

विश्वविद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं का डाटा यूडीआरसी पोर्टल पर है लेकिन कई बार मौका दिए जाने के बाद भी कई विद्यार्थियों ने फीस जमा नहीं की। शुल्क नहीं जमा करने वाले छात्र सत्र 2021-22 में अध्ययनरत छात्रों की श्रेणी में नहीं आएंगे। कुलसचिव ने कहा कि कोई भी छात्र योजना से वंचित न हो इस कारण शुल्क जमा नहीं करने वाले छात्रों को 18 नवम्बर तक एक और अवसर दिया गया है। यूजी-पीजी सम-विषम सेमेस्टर के शुल्क जमा नहीं करने वाले छात्र कक्षानुसार सम्बंधी संकाय कार्यालय, विभागध्यक्ष कार्यालय एवं संस्थान के निदेशक कार्यालय पर सम्पर्क कर बिना विलम्ब शुल्क के सेमेस्टर का शुल्क यूडीआरसी पोर्टल पर जमा कर सकते हैं।

विषय विकल्प का करें चयन

बीएससी (जीव विज्ञान), बीएससी (गणित) और बीए चतुर्थ सेमेस्टर के प्रोन्नत छात्र सेमेस्टर पांच और छह में विषय वकल्प चयन कर सकते हैं। छात्र यूडीआरसी पोर्टल पर अपनी आईडी से लॉगिन करें। जहां निर्देश उपलब्ध करा दिए गए हैं।

source: live hindustan

Similar Posts