आर्टिस्टिक माइंड्स: ब्रेकिंग द मिराज ऑफ सोसाइटी” कार्यक्रम का आयोजन लखनऊ विश्वविद्यालय के वाणिज्य संकाय में हुआ

प्रेस विज्ञप्ति

लखनऊ विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग के द्वारा “आर्टिस्टिक माइंड्स: ब्रेकिंग द मिराज ऑफ सोसाइटी” कार्यक्रम का आयोजन दिनांक 28 फरवरी 2022 को प्रो. एस. बी. सिंह ऑडिटोरियम में किया गया। कार्यक्रम आदरणीय कुलपति लखनऊ विश्वविद्यालय प्रो. आलोक कुमार राय और वाणिज्य विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो.अवधेश कुमार के संरक्षण में संचालित हुआ।

कार्यक्रम दो चरणों में आयोजित किया गया। प्रथम चरण में प्रातः 10 बजे से 2 बजे तक टैलेंट प्रतियोगिता हुई जिनमें लखनऊ विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। कुल 150 से भी अधिक प्रविष्टियों में से समय की कमी के कारण 75 प्रविष्टियों को ही चुना गया। लविवि के विभिन्न विभागों (एमकॉम, एम.बी.ए. फाइनेंस & एकाउंट्स, बीकॉम, बीए, एमए, बी एस सी ,एमबीए, एलएलबी, आईएमएस आदि) के छात्र छात्राओं ने रंगोली, पोस्टर, स्लोगन, रीक्रिएट विद वेस्ट, स्पीच, पोएट्री, एक्सटेंपोर, डांसिंग, सिंगिंग और एक्टिंग प्रतियोगिताओं में भाग लिया। श्रीमती जयलक्ष्मी शर्मा, डॉ राहुल पांडेय, डॉ अनु कोहली, डॉ अल्का मिश्रा और डॉ ज्योत्सना सिंह प्रतियोगिताओ के निर्णायक मंडल में शामिल थी।

द्वितीय चरण सायं 4:30 बजे से प्रारंभ हुआ जिसमें स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर जी को श्रद्धांजलि देने के लिए सांस्कृतिक संध्या का आयोजन हुआ। सांस्कृतिक संध्या के मुख्य अतिथि श्रीमती संगीता राय जी थी। सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ श्रीमती संगीता राय एवं अन्य शिक्षकों के कर कमलों द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। मुख्य अतिथि का स्वागत भारतरत्न लता मंगेशकर जी का हस्त निर्मित चित्र देकर किया गया जिसे एम.काम. तृतीय सेमेस्टर की छात्रा रक्षा बिष्ट ने बनाया था। सांस्कृतिक संध्या में भारत रत्न लता मंगेशकर जी की स्मृति में उन्हीं के गीतों पर नृत्य, संगीत, सामूहिक गीत, आदि रंगा रंग कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि श्रीमती संगीता राय जी ने विजेताओं एवं प्रतिभागियों को मेडल एवं प्रमाणपत्र देकर प्रोत्साहित किया और आगे भी ऐसे ही कार्यक्रम कर बच्चों के हुनर को आगे बढ़ाते रहने की बात कहा

Similar Posts