एलयू में 29, 30 और 31 को नहीं होंगी सेमेस्टर परीक्षाएं

वीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा 30 जुलाई को होगी। इस कारण लखनऊ यूनिवर्सिटी में 29, 30 और 31 जुलाई को प्रस्तावित स्नातक कोर्सों की सेमेस्टर परीक्षाएं टाल दी गई हैं। ये परीक्षाएं बाद में करवाई जाएंगी।

30 को होगी बीएड प्रवेश परीक्षा और परास्नातक एलयू के प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव के मुताविक कि पूरा परीक्षा कार्यक्रम लखनऊ यूनिवर्सिटी की वेवसाइट www.lkouniv.ac.in पर है। परीक्षाओं की नई तारीख तय होने पर वेवसाइट पर इसकी जानकारी अपडेट की जाएगी। यूपी संयुक्त प्रवेश परीक्षा वीएड-2021 लखनऊ यूनिवर्सिटी समेत राज्य के सभी 75 जनपदों में कई केंद्रों पर करवाई जाएगी। इसके लिए कुल 5,91,305 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं।

LU विद्यार्थियों का हॉस्टल आना शुरू, चहल-पहल बढ़ी|

लखनऊ विश्वविद्यालय कैंपस के बाद शनिवार से छात्रावास भी गुलजार होने लगे। 16 जुलाई से बीटेक फाइनल ईयर की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। इसलिए पहले न्यू कैंपस के छात्रावासों में विद्यार्थियों की चहल-पहल बढ़ी है। अब तक दो दर्जन से अधिक छात्र-छात्राएं छात्रावास पहुंच चुके हैं। बाकी के आने का सिलसिला जारी है। विवि प्रशासन ने परीक्षाओं को देखते हुए 10 जुलाई से छात्रावास एलाटमेंट की सूचना जारी की थी। शनिवार देर शाम तक न्यू कैंपस स्थित कौटिल्य छात्रावास में एक दर्जन से अधिक छात्र और लावण्या में भी एक दर्जन से अधिक छात्राएं आ चुकी। वहीं एक-दो दिन में अन्य फाइनल ईयर के विद्यार्थी भी पहुंचेंगे। हालांकि परीक्षा के तुरंत बाद छात्रावास खाली करना होगा।

Similar Posts