लखनऊ यूनिवर्सिटी में इस दिन होगा कोरोना वैक्सीनेशन, शिक्षक-कर्मचारी और विद्यार्थी लगवा सकेंगे टीका

उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन की रफ़्तार को बढ़ाने के लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। राजधानी में भी जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त प्रयासों से लगातार टीकाकरण की प्रक्रिया को गति दी जा रही है। इसी कड़ी में आगामी छह सितंबर यानी सोमवार को लखनऊ विश्विद्यालय में कोरोना टीकाकरण कैंप लगाया जाएगा जिसके तहत शिक्षकों, कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राओं के वैक्सीनेशन कार्य जाएगा। 18 साल से ऊपर वाले लोगों का विवि परिसर में वैक्सीनेशन कार्या जाएगा जिसमें वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज़ उपलब्ध होगी।

बता दें कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए लखनऊ समेत प्रदेश में टीकाकरण की रफ़्तार को बढ़ाया जा रहा है। इसी के मद्द्नाज़र लविवि में भी कोरोना वैक्सीनेशन कैंप लगाया जाएगा। विवि परिसर में लगभग 10:30 बजे से टीकाकरण अभियान शुरू किया जाएगा। विवि प्रशासन ने इसके लिए गूगल फॉर्म भी जनरेट किया है जिसे आज रात 12 बजे तक सबमिट करना है। इससे कितनों को वैक्सीन लगनी है इसकी संख्या के बारे में जानकारी प्राप्त हो जाएगी।

ये है गूगल फॉर्म का लिंक

https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSc48R9FIFUnX1xHLPCSEW5VbNzAmVLtfHd44TNRpVGE-lpQtA/viewform?vc=0&c=0&w=1&flr=0

सभी शिक्षक-कर्मचारियों के लिए वैक्सीनेशन कराना है अनिवार्य

बता दें की कोरोना की दूसरी लहर थमने के बाद प्रदेश में चरणबध्य तरीके से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके तहत अब ऑफलाइन कक्षाओं के लिए स्कूल भी खोल दिए गए हैं। हालांकि, कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना सभी के लिए अनिवार्य है। वहीं हाल ही में बेसिक शिक्षा विभाग ने पत्र लिखा है जिसमें सभी शिक्षक, कर्मचारियों एवं उनके परिवारों को कोरोना वैक्सीनेशन कराना अनिवार्य है।

Similar Posts