लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र आनलाइन बता सकेंगे समस्याएं!

लखनऊ विश्वविद्यालय साइबर लाइब्रेरी में छात्रों के अनुभव एवं एवं पुराणों समस्याओं के लिए एक क्यूआर कोड बेस्ड फीडबैक फॉर्म मिलेगा। छात्र इस क्यूआर कोड को स्कैन कर ऑनलाइन अपनी समस्याओं और अनुभव को शेयर कर सकेंगे। समिति की बैठक में डॉ. प्रवीश प्रकाश, संयोजक टीचर सदस्य डॉ. किरनलता डंगवाल, डॉ. रजनीश यादव, छात्र आयुषी चौरसिया मौजूद रहे!

एलयू में एनएसएस शिविर का शुभारंभ

लखनऊ विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय शिविर का शुभारंभ गुरुवार को हुआ. इसका उद्घाटन विश्वविद्यालय की अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रोफेसर पूनम टंडन ने किया. उन्होंने समाज के उत्थान में राष्ट्रीय सेवा योजना की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए स्वयंसेवकों को समाज के प्रति उनके उत्तरदायित्व का निर्वहन करने के लिए प्रेरित किया. कार्यक्रम अधिकारी डा. अलका मिश्रा ने बताया कि सात दिवसीय शिविर के माध्यम से एनएसएस के छात्र राष्ट्र सेवा एवं सामाजिक उत्तरदायित्व से संबंधित विभिन्न कार्य करेंगे.

सरस्वती वाटिका में चलाया स्वच्छता अभियान
लखनऊ विश्वविद्यालय में एनएसएस के सात दिवसीय शिविर के मैनिटेरियन लॉ दूसरे दिन स्वयंसेवकों ने सरस्वती वाटिका में स्वच्छता अभियान चलाया। इ न चौहान ने कहा डॉ. शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के डॉ. आशीष उपाध्याय शुरू कराने में छात्र-छात्राओं के भविष्य से जुड़ी उनकी समस्याओं व शंकाओं का समाधान किया। वहीं, लखनऊ विश्वविद्यालय की शिक्षा संकाय की डॉ. किरण लता डंगवाल ने छात्र-छात्राओं को उनके व्यक्तित्व को निखारने के गुर सिखाए!

Similar Posts