लखनऊ के इन कॉलेज 2 अप्रैल से शुरू होगा एडमिशन प्रक्रिया!

डिग्री कालेजों में प्रवेश के लिए दो में अप्रैल से कर सकते हैं आवेदन!

लवि से सम्बद्ध कई सहायता प्राप्त महाविद्यालयों ने जारी किया शेड्यूल

लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आनलाइन आवेदन की तिथि घोषित होते ही महाविद्यालयों ने भी इसकी तैयारी शुरू कर दी है। कालीचरण पीजी कालेज और अटल बिहारी वाजपेयी नगर निगम डिग्री कालेज ने दो अप्रैल से आनलाइन आवेदन की घोषणा की है। वहीं, केकेसी ने शनिवार को प्रवेश समिति की बैठक बुलाई है। जल्द ही उनका भी शेड्यूल जारी होगा।

कालीचरण पीजी कालेज दो अप्रैल से स्नातक पाठ्यक्रमों में आनलाइन और आफ लाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे। प्राचार्य प्रो. चंद्र मोहन उपाध्याय ने बताया कि स्नातक व परास्नातक पाठ्यक्रमों की करीब 1800 सीटें हैं। आवेदन शुल्क 600 रुपये रहेगा। कालेज में बीए प्रथम वर्ष में 800, बी. काम 360, बी. काम आनर्स 60, बी. एससी 120, एम.ए 160, एम. काम 120 व व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में 180 सीटों पर प्रवेश लिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इसके विस्तृत निर्देश वेबसाइट www. kcpgclko.in पर अपलोड किए गए हैं!

अटल बिहारी बाजपेयी नगर निगम डिग्री कालेज यहां भी दो आवेदन शुल्क 700 होगा। अप्रैल से 31 मई तक आनलाइन व आफलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। आनलाइन आवेदन के लिए वेबसाइट abvnndc.in/ onlineadmissionfrom

asp3 पर पंजीकरण करना होगा। बी.ए. की 160 और बी. काम प्रथम वर्ष में 80 सीटों पर मेरिट के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। प्राचार्य डा. सुभाष चंद्र पांडेय ने बताया कि प्रवेश शुल्क 200 रुपये देना होगा। बी.ए प्रथम वर्ष का वार्षिक शुल्क 6500, बी. काम प्रथम वर्ष के लिए 8500 रुपये जमा करने होंगे। उन्होंने बताया कि बी.ए और बी. काम चार वर्षीय पाठ्यक्रम के विषयों का विवरण व प्रवेश संबंधी निर्देश वेबसाइट पर अपलोड किए जा रहे हैं।

केकेवी कालेज में स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आनलाइन आवेदन 10 अप्रैल से bsnvpgcollege.co.in के माध्यम से किए जा सकेंगे। शुक्रवार को हुई परीक्षा समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। प्राचार्य प्रो. रमेशधर द्विवेदी ने बताया कि बी.ए में 700, बी. एससी 700 और कामर्स में 240 सीटों पर प्रवेश लिए जाएंगे।

यहां भी तैयारियां शुरू : श्री जय नारायण मिश्र पीजी कालेज (केकेसी) और डीएवी कालेज में भी नए सत्र के दाखिले के लिए तैयारी शुरू हो गई है। केकेसी में शनिवार को सुबह 11.30 बजे से प्रवेश समिति की बैठक बुलाई गई है। वहीं, डीएवी कालेज में सोमवार को प्रवेश समिति की बैठक में आवेदन की तिथि तय होगी।

Similar Posts