स्मार्टफोन:25 दिसंबर को 1 लाख छात्रों को स्मार्टफोन, टैब देगी: योगी आदित्यनाथ कि सरकार

25 दिसंबर से स्नातक और उससे ऊपर के अंतिम वर्ष के छात्रों को स्मार्टफोन और टैबलेट वितरित करना शुरू कर देगी, जो कि भाजपा के दिग्गज और पूर्व पीएम स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के साथ मेल खाता है।


लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में बीटेक, बीए, बीएससी, एमए, आईटीआई, एमबीबीएस, एमडी, एमटेक, पीएचडी और स्किल डेवलपमेंट कोर्स के अंतिम वर्ष के छात्रों को लगभग एक लाख स्मार्टफोन और टैबलेट दिए जाएंगे।

स्मार्टफोन और टैबलेट की आपूर्ति के लिए सरकार द्वारा GeM पोर्टल पर लावा, सैमसंग और एसर जैसी कंपनियों को अब तक का सबसे बड़ा ऑर्डर दिया गया है।

अधिकारियों के मुताबिक खरीद प्रक्रिया को पारदर्शी और निष्पक्ष बनाने के लिए जीईएम पोर्टल पर आदेश दिया गया है. कंपनियों को 24 दिसंबर से पहले 17.75 लाख मोबाइल और टैबलेट की आपूर्ति करने को कहा गया है।

पहले चरण में स्मार्टफोन और टैबलेट की खरीद के लिए करीब 2,035 करोड़ रुपये का ऑर्डर दिया गया है। 10.5 लाख स्मार्टफोन के लिए 10,740 रुपये प्रति पीस और 7.20 लाख टैबलेट के लिए 12,606 रुपये की दर से ऑर्डर दिया गया है। कंपनियां जल्द ही करीब 18 लाख स्मार्टफोन और टैबलेट की आपूर्ति करेंगी।

Similar Posts